Header Ads Widget

Below Post Ad

Aaj Ki taza khabren 19 जुलाई 2024 आज दिन भर की news update Breaking News

Aaj Ki taza khabren 19 जुलाई 2024 आज दिन भर की news update Breaking News 

यूके के लीड्स शहर में अशांति देखी जा रही है। पूरे शहर में सड़कों पर आगजनी और तोड़फोड़ की खबरें आ रही हैं। बसों को आग लगा दी गई और पुलिस की गाड़ियों को तोड़ा गया। लीड्स में दंगाइयों ने शहर भर में आगजनी की। दंगों का कारण चाइल्ड केयर एजेंसी की ओर से स्थानीय बच्चों को ले जाना बताया जा रहा, जिसका कुछ लोग विरोध कर रहे।

राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने आज कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन दिनों देश के लगभग हर राज्य में बारिश हो रही है। नदियां उफान पर हैं और कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो चुके हैं।

बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में आरक्षण प्रणाली में सुधार की मांग को लेकर शुरू हुआ हिंसक प्रदर्शन और ज्यादा विकराल रूप लेता दिख रहा है। पिछले 24 घंटे में इस प्रदर्शन में कम से कम 19 लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके साथ ही इन हिंसक प्रदर्शनों में मरने वालों की संख्या 26 हो गई है।

चीन ने हमास और फतह के बीच सुलह कराने के लिए बीजिंग में इन दोनों फिलिस्तीनी गुटों के नेताओं की बैठक बुलाई है। यह चीन में इन दोनों फिलिस्तीनी गुटों को दूसरी बैठक है। वर्तमान में गाजा पट्टी को छोड़कर बाकी फिलिस्तीन पर फतह का शासन है। फतह खुद को फिलिस्तीन का प्रतिनिधित्व करने वाला समूह मानता है।

कांवड़ यात्रा पर DIG अजय कुमार साहनी ने कहा, "सारे कांवड़ मार्ग पर पुलिस द्वारा लगातार गश्त की जा रही है। कांवड़ समितियों, होटल-ढाबों वालों से बातचीत की जा रही है और यह निर्धारित किया जा रहा है कि जितने होटल-ढाबे हैं, सभी साफ-सफाई रखें, रेट लिस्ट लगाएं...होटल-ढाबे मालिकों का नाम लिखा जाए...सभी को इस बारे में बताया गया है और सभी लोग इससे सहमत हैं। अनिवार्य रूप से सभी को यह करना है...कांवड़ के शिविरों की पर्याप्त व्यवस्था की गई है..."

सर्वर में खराबी की वजह से दुनियाभर में विमान सेवा पर असर, कई कंपनियों की फ्लाइट नहीं भर पा रही उड़ान, विश्वभर में एयरलाइंस सर्वर में आई खराबी, माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में आई खराबी, सर्वर समस्या की वजह से विमान सेवाएं प्रभावित हैं। भारत समेत कई देशों में सर्वर ठप। बैंकों में भी कामकाज प्रभावित।

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ में आई परेशानी की वजह से भारत से लेकर अमेरिका तक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक उड़ानें तक रद्द हो गई हैं। दिल्ली एयरपोर्ट में मैनुअल तरीके से काम किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments